Thursday, June 20, 2024
Latest:
LatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

सोनिया की अध्यक्षता में हुई कांग्रेस की बैठक , सता में आने का रोड मेप तैयार

Spread the love

नई दिल्ली , 16 अप्रैल ( धमीजा ) : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को अपने सरकारी आवास 10 जनपथ पर पार्टी नेताओं के साथ एक आपात बैठक की। 4 घंटे तक चली इस मीटिंग में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर  भी शामिल हुए। प्रशांत किशोर ने इस दौरान कांग्रेस को देशभर में मजबूत करने के लिए एक डिटेल प्रेजेंटेशन दिया। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उस पर अमल के लिए एक कमेटी बनाने की घोषणा की है।

प्रशांत ने अपने प्रजेंटेशन में 2024 के चुनाव में भाजपा को हराने का रोडमैप बताया। सूत्रों के मुताबिक प्रशांत ने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सिर्फ 370 सीटों पर फोकस करे। देशभर में लोकसभा की कुल 543 सीटें हैं। प्रशांत किशोर ने दूसरा सुझाव यह दिया कि जहां कांग्रेस कमजोर है, वहां ड्राइविंग सीट मजबूत सहयोगी को दे देकर साथ चुनाव लड़े।

 सोनिया गाँधी ने प्रशांत किशोर को दिया कांग्रेस में शामिल होने का न्योता 
कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि बैठक में प्रशांत ने 2024 को लेकर प्रजेंटेशन दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक कमेटी बनाने की घोषणा की है। कमेटी एक हफ्ते में रिपोर्ट देगी। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर ही कांग्रेस आगे काम करेगी। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल होने का ऑफर भी दिया है।

 बैठक में शामिल हुए ये नेता 

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष के आवास पर पार्टी के 10 से ज्यादा नेताओं को बुलाया गया है। इनमें राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, एके एंटोनी, दिग्विजय सिंह, अजय माकन, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक, पी. चिदंबरम और रणदीप सुरजेवाला मौजूद रहे।