Sunday, April 28, 2024
Latest:
crimeHaryanaHealthLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम हुए कोरोना पॉजिटिव, तबीयत बिगड़ी , मेदांता अस्पताल ले जाया गया

Spread the love

गुडगाँव , 6 जून : रेप और हत्या के मामलों में हरियाणा की रोहतक जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह रेप के आरोप में सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख राम रहीम कोरोना संक्रमित पाया गया है, तबीयत बिगड़ने पर  पुलिस उसे गुड़गांव के मेदांता अस्पताल लेकर पहुंची ,जहां उसके कुछ मेडिकल टेस्ट होने हैं। पिछले 26 दिन में यह तीसरी बार है, जब तबीयत खराब होने की वजह से राम रहीम जेल से बाहर आया है। एक बार वह मां से मिलने पैरोल पर बाहर आया था।

तीन दिन पहले ही पेट में दर्द की शिकायत के बाद पीजीआई अस्पताल में उसके कई टेस्ट कराए गए थे। पिछले कुछ दिनों से राम रहीम की तबीयत खराब रह रही है, इसी के चलते पिछले 26 दिन में तीन बार अस्पताल ले जाना पड़ा है।

रविवार सुबह करीब 10 बजे डीएसपी शमशेर सिंह के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम राम रहीम को लेकर सुनारियां जेल से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंची। पिछली बार पेट दर्द के चलते राम रहीम को पीजीआई में भर्ती कराया था। तब सीटी स्कैन, एंजियोग्राफी और फाइब्रो स्कैन जैसे टेस्ट हुए थे। सूत्रों का कहना है कि अब जो टेस्ट होना है, उसकी सुविधा पीजीआई में नहीं है।

हालांकि डॉक्टरों की पैनल ने AIIMS में जांच कराने की सलाह दी थी, लेकिन कोरोना की वजह से वहां अभी कोई टेस्ट नहीं हो रहे हैं। ऐसे में राम रहीम को मेडिकल टेस्ट के लिए मेदांता अस्पताल लाया गया।

रविवार को गुरमीत राम रहीम सिंह को 26 दिन के अंदर चौथी बार जेल से बाहर लाया गया था। 12 मई को ब्लड प्रेशर की समस्या और बेचैनी के बाद उसे पीजीआई लाया गया था। फिर 17 मई को इमरजेंसी पैरोल पर मां से मिलाने के लिए गुरुग्राम ले जाया गया था। उस समय पैरोल 48 घंटे की मिली थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से पुलिस उसे शाम ढलने से पहले वापस लेकर आ गई थी। 2 जून की रात को पेट दर्द की शिकायत के बाद 3 जून की सुबह पीजीआई में चेकअप के लिए लाया गया था।