Wednesday, June 19, 2024
Latest:
BusinessHaryanaHealthLatestNCRTOP STORIES

मेट्रो अस्पताल ने सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद के सदस्यों के लिए लांच किया फैमिली हैल्थ कार्ड, केंद्रीय मंत्री गुर्जर ने दी अस्पताल प्रबंधन को बधाई 

Spread the love

फरीदाबाद, 28 फरवरी ( धमीजा ) :  सोमवार को एक भव्य आयोजन में विश्व विख्यात मेट्रो अस्पताल एवं सिटी प्रेस क्लब के संयुक्त तत्वावधान में फैमिली हैल्थ कार्ड लांच किया गया । इस अवसर पर अस्पताल की ओर से सिटी प्रेस क्लब फरीदाबाद के सभी सदस्यों को हेल्थ कार्ड वितरित किए गए। इस भव्य समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर थे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन पदमश्री डा. पुरूषोत्तम लाल ने की। इस अवसर पर अस्पताल के सीईओ रिटायर्ड मेजर जरनल वी के दत्ता, डायरेक्टर डा. नीरज जैन, सिटी प्रेस क्लब के अध्यक्ष बिजेंद्र बंसल, एडवोकेट अशवनि त्रिखा , अस्पताल की मीडिया प्रमुख सना तारीक,मेट्रो कैंसर अस्पताल के निदेशक डा. सुमंत गुप्ता एवं अस्पताल के जीएम डा. विशाल शर्मा सहित क्लब के सभी पदाधिकारी और पत्रकार सदस्य काफी संख्या में उपस्थित थे। इस अवसर पर श्री गुर्जर एवं डा. लाल ने सिटी प्रेस क्लब के सभी सदस्योंं को हेल्थ कार्ड वितरित किए।

समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने का श्रेय मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डा. पुरूषोत्तम लाल को जाता है। उन्होंने फरीदाबाद में मेट्रो अस्पताल की नींव रखकर इस क्षेत्र को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं। श्री गुर्जर ने अस्पताल के निदेशक एवं हार्ट सर्जन डा. नीरज जैन एवं डा. सुमंत गुप्ता की भी जमकर प्रशंसा की। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वास्थ्य सेवाओं का तेजी से विस्तार हुआ है। आज सरकारी अस्पतालों में भी उच्च स्तरीय सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। वहीं निजी क्षेत्र में भी अस्पताल बेहतरीन कार्य कर रहे हैं। कोरोना काल में निजी क्षेत्र के अस्पतालों ने इस महामारी से लोगों को बचाने में सक्रिय भूमिका निभाई है। पत्रकारों को हैल्थ कार्ड वितरित करते हुए श्री गुर्जर ने कहा कि मेट्रो अस्पताल ने यह सराहनीय कार्य किया है। लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका चौथे स्तंम्भ के रूप में है। पत्रकार साथी अपने कार्य को बिना दिन रात का समय देखे बेहतर तरीके से करते हैं। इसलिए वह मेट्रो अस्पताल को बधाई देते हैं कि उन्होंने सिटी प्रेस क्लब के सदस्यों को अपने परिवार में शामिल किया है।

इस अवसर पर मेट्रो अस्पताल के चेयरमैन डा. पुरूषोत्तम लाल ने केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं एडवोकेट अश्वनि त्रिखा का अभिनंदन किया तथा शॉल औढ़ा कर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर पदम विभूषण से सम्मानित डा. लाल ने कहा कि उनके समक्ष जब पत्रकार साथियों को फैमिली हैल्थ कार्ड देने का प्रस्ताव आया तो उन्होंने सहर्ष उसे स्वीकृति प्रदान कर दी। उनके मुताबिक यह कार्य बेहद स्वागत योगय है। कोरोना महामारी के दौरान देश में जब सभी लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए थे, तब केवल स्वास्थ्य सेवा से जुड़े लोग एवं पत्रकारों ने अपनी डयूटी का ईमानदारी एवं पूरी निष्ठा से निर्वाहन किया। मीडिया ने अपने साहस के बल पर पूरे देश और दुनिया को महामारी की पल पल की रिर्पोटिंग दी और उन्हें जागरूक करने का काम किया। इस दौरान बहुत से मीडिया कर्मियों ने अपनी जान भी गंवाई है। ऐसे में मेट्रो अस्पताल का भी दायित्व है कि वह मीडिया के साथियों के लिए कुछ करें। यही वजह है कि सिटी प्रेस क्लब के सभी सदस्यों के परिवारों को उचित ईलाज उपलब्ध करवाने के लिए ही यह कार्ड बनाकर दिए गए हैं, ताकि वह मेट्रो अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले सकें। इस अवसर पर क्लब के प्रधान बिजेंद्र बंसल ने केंद्रीय मंत्री श्री गुर्जर, मेट्रो अस्पताल एवं कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम के अंत में मेट्रो अस्पताल की मीडिया प्रभारी सना तारीक ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। समारोह का सफल मंच संचालन राजेश वशिष्ट ने किया।