Wednesday, June 19, 2024
Latest:
crimeFoodHaryanaHealthLatestNCRTOP STORIES

खाद्य एवं औषधी विभाग का क्लर्क पांच हजार रूपए रिश्वत लेता रंगे हाथों गिरफ्तार

Spread the love

फरीदाबाद, 4 मार्च ( धमीजा) :  खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) में तैनात क्लर्क मंजीत को राज्य सतर्कता ब्यूरो ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते बादशाह खान अस्पताल से रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी लाइसेंस जारी करने की एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था।
ग्रेटर फरीदाबाद फ्लोरिडा सोसायटी निवासी वरुण चन्ना ने पुलिस को बताया कि वे टिफिन सर्विस चलाते हैं। इसके लिए उन्हें खाद्य एवं औषधि प्रशासन से लाइसेंस की जरूरत थी। उन्होंने लाइसेंस के लिए आवेदन किया। सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी क्लर्क मंजीत उनसे पांच हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा था। इसकी शिकायत उन्होंने राज्य सतर्कता ब्यूरो से कर दी। रिश्वत मांगने की काल रिकार्डिंग भी उन्होंने ब्यूरो को सौंपी।
डीएसपी अनिल कुमार के निर्देश पर इंस्पेक्टर राकेश के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने पांच हजार रुपये के नोटों पर पाउडर लगाकर वरुण चन्ना को दे दिए। उन्होंने ये रुपये क्लर्क मंजीत को दे दिए और बाहर इंतजार कर रही राज्य सतर्कता ब्यूरों की टीम को ईशारा कर दिया। टीम ने तुरंत छापेमारी कर मंजीत को पकड़ लिया। उसके पास से नोट बरामद कर लिए। नोटों पर लगा पाउडर भी उसके हाथों पर लग चुका था। मंजीत को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई जारी है।