Wednesday, June 19, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

फरीदाबाद में राहुल गांधी ने आरएसएस व बीजेपी पर निशाना साधा , नफरत बांटने वालों का बाजार बताया, अम्बानी अडानी चला रहे देश

Spread the love

फरीदाबाद, 23 दिसंबर ( धमीजा ) : कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर निकले कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने फरीदाबाद पहुंचकर आरएसएस व बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने आरएसएस-बीजेपी को नफरत बांटने वालों का बाजार करार दिया जबकि कांग्रेस को उसी बाजार में मोहब्बत बांटने वाली दुकान बताया। राहुल गांधी फरीदाबाद में यात्रा के रात्रि विश्राम स्थान गोपाल गार्डन में आयोजित एक कार्यकर्ता सभा को सम्बोधित कर रहे थे। यहां पहुंचने पर सभा के आयोजक लखन कुमार सिंगला ने श्री गांधी का पुष्प गुच्छ व हल भेंट कर स्वागत किया। इस दौरान जिला फरीदाबाद में भारत जोड़ो यात्रा के कोर्डिनेटर विजय प्रताप सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2014 व 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस मुक्त भारत का नारा दिया था किन्तु उन्हें यह नहीं पता था कि कांग्रेस एक दल विशेष न होकर एक सोच है व जिन्दगी जीने का तरीका है जिसे कभी मिटाया नहीं जा सकता है। कांग्रेस आपसी भाईचारे व मोहब्बत का पैगाम देती है जबकि बीजेपी-आरएसएस भाई-भाई के बीच नफरत फैलाने का काम करती है। कुल मिलाकर बीजेपी नफरत फैलाकर आम जन के बीच में डर व हिंसा का माहौल बनाती है, जबकि हम अहिंसा का पाठ पढ़ाते है और इस विचारधारा को प्रधानमंत्री मोदी अभी तक समझ नहीं पाए है। उन्होंने कहा कि देश के जिस भी हिस्से में कांग्रेस की सरकारें है वह सभी सरकारें डर व नफरत को मिटाकर आपसी भाईचारे को बढ़ाने व विकास की बात करती है।
श्री गांधी ने कहा कि पिछले आठ साल से मोदी सरकार ने उन्हें व कांग्रेस को बदनाम करने पर करोड़ों रूपए खर्च किए है किन्तु उन्होंने इसके खिलाफ कभी एक शब्द भी नहीं बोला तथा वह चुप रहे किन्तु पिछले एक माह में उन्होंने उनके हजारों करोड़ो को जला दिया है और देश को दिखा दिया है कि इस व्यक्ति के दिल में किसान-मजदूर, गरीब, महिलाओं व युवाओं के लिए सिर्फ मोहब्बत है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब यह यात्रा शुरू की गई थी तो भाजपा द्वारा प्रचारित किया गया था कि यात्रा दो-तीन दिन चलकर बंद हो जाएगी किन्तु जब केरल में यात्रा को समर्थन मिला तो यह लोग प्रचारित करने लग गए कि केरल में कांग्रेस सरकार है इसलिए यात्रा सफल रही। कर्नाटक में भाजपा सरकार है यहां यात्रा फ्लॉप हो जाएगी किन्तु कर्नाटक में भी अभूतपूर्व सफलता मिली और तेलंगाना में तूफान पैदा कर दिया फिर यह कहने लगे कि साऊथ में यात्रा चल गई किन्तु महाराष्ट्र में नहीं चल पाएगी परन्तु महाराष्ट्र में यात्रा ने सुनामी का रूप धारण कर लिया। कुछ ऐसा ही हाल मध्यप्रदेश में भी रहा तथा हरियाणा ने तो सारे ही रिकार्ड तोड़ दिए।
अडानी-अंबानी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि सही मायने में देखा जाए तो देश में सरकार को प्रधानमंत्री मोदी नहीं बल्कि अडानी-अंबानी चला रहे है।
उन्होंने उम्मीद जताई कि 21वीं सदी में 30 का दशक भारत को होगा तथा भारत चाईना से कम्पटीशन कर हराएगा व आगे बढ़ेगा। फरीदाबाद के विकास का भी यही सपना पूर्व में कांग्रेस सरकार ने संजोया था किन्तु वह अधूरा रह गया जिसे आगे पूरा करना है।
सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में आने वाला समय कांग्रेस का होगा। इस सरकार ने आठ साल में प्रदेश का बेडागर्क करके रख दिया है। उद्योगधंधे चौपट हो गए है तथा भ्रष्टाचार चरम पर है। प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस के नेतृत्व में मजदूर, किसान, युवा, महिलाओं, कमेरे वर्ग की बनेगी।
सभा में राष्ट्रीय मीडिय़ा कोर्डिनेटर जयराम रमेश, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान, राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव कु.शैलजा, राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र सिंह हुड्डा, विधायक नीरज शर्मा, आफताब अहमद, विजय प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री करण सिंह दलाल, पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया, शारदा राठौर, सुखबीर सिंह कटारिया, विधायक राव दान सिंह, पूर्व विधायक ललित नागर, तरूण तेवतिया,  सुमित गौड़, योगेश ढींगड़ा, गौरव ढींगड़ा, सुभाष कौशिक एडवोकेट, जेपी नागर, नितिन सिंगला आदि विशेष रूप से उपस्थित थे।