crimeHaryanaHealthLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

गृह मंत्री अनिल विज का थाने में छापा , एसएचओ सहित पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

Spread the love

जींद , 14 मई ( धमीजा ) : हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने जींद के सदर थाना नरवाना में छापा मारा। खामियां मिलने पर विज ने एसएचओ बलवान सिंह समेत 5 पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया। थाने में औचक निरीक्षण से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मंत्री की कार्रवाई के दौरान पुलिस कर्मचारियों के पसीने छूटे रहे।

गृह मंत्री अनिल विज हिसार जाते वक्त नरवाना सदर थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। अनिल विज ने मुंशी की मेज पर रखी शिकायतों और फाइलें खंगाली। शिकायतों पर कोई कार्रवाई न होने से गृह मंत्री भड़क गए और एसएचओसमेत पूरे स्टाफ को लताड़ लगाई।

इस दौरान एक्सीडेंट संबंधित मामले पर मुंशी से कार्रवाई के बारे में पूछा। यही नहीं, मंत्री ने बिजली निगम की तारे चोरी होने के मामले में भी मुंशी से जवाब तलब किया। मंत्री ने कहा कि सरकार की तारे चोरी हुई है क्या कार्रवाई की ? इस पर मुंशी ने कहा कि जांच अधिकारी लंबी छुट्‌टी पर चल रहा है। विज ने केस ट्रांसफर करने बारे पूछा, लेकिन मुंशी कोई जवाब नहीं दे पाया।

थानेदार सहित पांच मुलाजिमों को किया सस्पेंड  
शिकायतों पर किसी तरह की कार्रवाई न होने से खफा अनिल विज ने वहां उपस्थित पुलिस कर्मचारियों की क्लास लगाई। विज ने कहा कि कागजी कार्रवाई देख ली, मुंशी से पूछा चोर पकड़ा या नहीं ? मुंशी ने कहा कि चोर पकड़ा नहीं गया।

इस दौरान मंत्री ने फटकार लगाते हुए कहा कि एसएचओ साहब भट्‌ठा बैठा हुआ है आपके थाने का। जहां हाथ लगा रहा हूं, वहीं लंबित शिकायतें मिल रही हैं। थाने में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। इसके पश्चात मंत्री ने एसएचओ के ऑफिस की फाइलों की भी जांच की।

निरीक्षण के दौरान चोरी समेत कई शिकायतें ऐसी मिली, जिनकी एफआईआर तक दर्ज नहीं की गई। पासपोर्ट की फाइलों को भी रोक कर रखा गया था। गृह मंत्री ने संज्ञान लेते हुए एसएचओ बलवान सिंह, हेड कॉन्स्टेबल सुनील कुंडू, राम निवास मुंशी कॉन्स्टेबल रमन और कम्प्यूटर ऑपरेटर कुलदीप सिंह को सस्पेंड करने के आदेश दिए।