Monday, May 20, 2024
Latest:
BusinesscrimeHealthLatestNationalPoliticsTOP STORIES

कोवीशील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट के सीईओ को मिली धमकी , भारत छोड़ इंग्लैंड पहुंचे

Spread the love

नई दिल्ली , 2 मई  : .भारत इस समय बुरी तरह कोरोना महामारी की चपेट में फंसा हुआ है. ऐसे वक्त में देश के लिए वैक्सीन तैयार करने वाली सबसे प्रमुख कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ  एकाएक भारत छोड़  इंग्लैंड चले गए हैं।  रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को उन्होंने इसके पीछे भारत में वैक्सीन की बढ़ती मांग से उपजे दबाव को कारण बताया है. उन्होंने कहा है कि COVID-19 टीकों के उत्पादन को लेकर ना केवल  उनपर

दबाव बनाया जा रहा है बल्कि उन्हें धमकियां भी मिल रही हैं. उन्होंने कहा है की उन्हें प्रभावशाली  एवं शक्तिशाली राजनेताओं द्वारा धमकियां मिल रही हैं। पूनावाला ने ‘द टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि भारत के कुछ सबसे शक्तिशाली लोगों से उन्हें धमकी भरे फोन आ रहे हैं।
अदार पूनावाला ने बताया, “मैं यहां (लंदन) लंबे समय के लिए आया हूं क्योंकि मैं उस स्थिति में वापस नहीं जाना चाहता. सभी जिम्मेदारियां मेरे कंधों पर डाल दी गयी हैं , जिसे पूरा कर पाना बेहद मुश्किल है और ऎसी स्थिति में उनका भारत में रेहना मुश्किल है। जहा शक्तिशाली लोगों द्वारा धमकियां मिल रही हों , कोई अनुमान नहीं लगा सकता कि धमकी देने वाले लोग क्या करना चाहते हैं , उनकी मंशा क्या है।  उन्होंने  कहा कि फोन करने वाले कहते हैं कि अगर हमें वैक्सीन नहीं दोगे तो अच्छा नहीं होगा। वे समझाने की कोशिश करते हैं कि अगर मैंने उनकी बात नहीं मानी तो क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि इन घटनाओं के कारण ही हम अपना काम ठीक तरह से नहीं कर पा रहे हैं।पूनावाला इस समय लंदन में हैं। ब्रिटेन में भारतीयों की एंट्री पर बैन लगने से पहले ही वे वहां पहुंच गए थे। उन्होंने कहा कि मैंने लंबे समय तक यहीं रहने का मन बना लिया है। ऐसे हालात में मैं भारत वापस नहीं जाना चाहता। सब कुछ मेरे कंधों पर डाल दिया गया है, लेकिन मैं अकेला ये सब नहीं कर सकता।