अदालत में भर्ती परीक्षा के पेपर ऑउट , जींद के पोल्ट्री फार्म में हो रहे थे हल

Spread the love

जींद ,28 फरवरी। हरियाणा के जींद से रविवार को बड़ी खबर आई है। यहां जिले के दो गांवों के बीच सड़क पर पड़ते एक पोल्ट्री फार्म में कुछ लोग दिल्ली की कोर्ट का पेपर सॉल्व कर रहे थे। भनक लगने के बाद पुलिस ने रेड की तो फर्जीवाड़े के आरोपी खेतों के रास्ते भाग खड़े हुए। पुलिस ने संबंधित जगह से कंप्यूटर, वाईफाई और दूसरे उपकरण कब्जे में लेकर जालसाजों की तलाश का क्रम शुरू कर दिया है। साथ ही पता किया जा रहा है कि यह पोल्ट्री फार्म किसका है और यहां किसके लिए पेपर सॉल्व किया जा रहा था।

मामला रविवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे का है। दिल्ली की एक जिला अदालत ने चपरासी, प्रोसेसर सहित दूसरे पदों के लिए बीते दिनों आवेदन मांगे थे। रविवार को इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा ली गई। इसी बीच दिल्ली पुलिस को पेपर आउट हो जाने की सूचना मिली। कनेक्शन हरियाणा के जींद से जुड़ा और पता चला कि गांव काकड़ौद और नचारखेड़ा के बीच खेत में बने पौल्ट्री फार्म पर बैठकर कुछ लोग इस पेपर को हल कर रहे हैं।

उचाना थाने की पुलिस को साथ लेकर दिल्ली की टीम ने बताए गए स्थान पर छापा मारा तो पुलिस के पहुंचने से पहले ही पेपर हल कर रहे लोग खेतों के रास्ते से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से कंप्यूटर, वाई-फाई के अलावा दूसरे उपकरणों को जब्त कर लिया है। इस बारे में उचाना के थाना प्रभारी रविंद्र कुमार का कहना है कि पुलिस अब यह पता लगाने में लगी हुई है कि पौल्ट्री फार्म किसका है और पेपर हल करने के इस मामले में कौन-कौन लोग शामिल थे। जल्द ही पूरी जांच के बाद खुलासा किया जाएगा।