Tuesday, April 30, 2024
Latest:
crimeHaryanaHealthLatestNationalNCR

9 वर्षीय बच्ची की निर्मम ह्त्या, पड़ौसी पोक्सो एवं हत्या के आरोप में पुलिस गिरफ्त में

Spread the love

फरीदाबाद , 7 जून ( धमीजा ) : फरीदाबाद के अनंगपुर डेरी इलाके में 9 साल की बच्ची की बड़ी ही बर्बरता से हत्या की गई। बच्ची कल शाम से लापता थी। बाद में पड़ोसी के घर में संदूक से वह बेसुध हालत में बरामद हुई। बच्ची के शरीर से खून बह रहा था। उस पर मिट्‌टी का तेल भी छिड़का हुआ था। बच्ची की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आज  बुधवार को मौत हो गई। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि बच्ची के साथ कहीं रेप ताे नहीं हुआ, इसकी पुष्टि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से होगी।

बता दें कि अनंगपुर डेरी इलाके में रहने वाले एक परिवार की 9 साल की इकलौती बेटी मंगलवार शाम को संदिग्ध हालात में गायब हो गई थी। उसके माता-पिता ने इधर-उधर उसे तलाश किया, लेकिन बच्ची का कहीं कोई पता नहीं चला। इसके बाद बच्ची के पिता को पड़ोसी किराएदार बिजेंद्र उर्फ कल्लू, जोकि मूल रूप से कोलकाता का रहने वाला है, पर शक हुआ। उसके कमरे का दरवाजा बंद था।

परिजनों ने कमरे का दरवाजा खुलवा कर छानबीन की तो उनकी 9 साल की मासूम बच्ची उसी कमरे में लहूलुहान हालत में बैड के अन्दर रखे एक संदूक में बंद मिली। उसके शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़का हुआ था। बच्ची के शरीर से खून बह रहा था बच्ची को इस हालत में देखकर पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई। बच्ची को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे। डॉक्टरों ने बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल रेफर किया।

सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंची डायल 112 की टीम ने कमरे में रह रहे सुधीर उर्फ कल्लू के भाई मुन्ना को हिरासत में ले लिया है, लेकिन सुधीर उर्फ कल्लू मौके पर नहीं मिला। जिस तरह बच्ची मिली और उसकी हालत देखकर उसके साथ रेप की आशंका जताई जा रही है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आरोपी वारदात के पश्चात कोलकाता भागने की फिराक में था परंतु  पुलिस की तत्परता से आरोपी को तुरंत काबू कर लिया गया। मामले में आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के साथ हत्या की धाराएं भी लगा दी हैं।