Friday, June 21, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalPoliticsTOP STORIES

अवतार भड़ाना ने लिया यू टर्न , कहा लड़ेंगे ज़ेवर से विधानसभा चुनाव , लगे कई प्रश्नचिन्ह

Spread the love

फरीदाबाद , 20  जनवरी ( धमीजा ) : फरीदाबाद के पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने आज दिन में घोषणा की थी कि वे यूपी से विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे , लेकिन रात होते होते उन्होंने यू टर्न लेते हुए पुनः ऐलान किया कि वह चुनाव लड़ेंगे। दिन में खबर आई थी कि जेवर विधानसभा से आरएलडी-समाजवादी पार्टी के गठबंधन प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना चुनावी मैदान से पीछे हट गए हैं। अवतार सिंह भड़ाना जेवर सीट से अब चुनाव नहीं लड़ेंगे। अवतार सिंह भड़ाना के अधिवक्ता ने कहा था कि कोरोना संक्रमित होने के चलते अवतार सिंह भड़ाना ने चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया है। लेकिन देर रात्रि अवतार भड़ाना ने अपने ट्वीटर हैंडल एवं फेस बुक पर पोस्ट किया कि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है और वह चुनाव लड़ेंगे। दिन में भड़ाना द्वारा चुनाव मैदान से हटने की घोषणा के बाद राष्ट्रीय लोकदल ने उनकी जगह पर इंद्रवीर सिंह भाटी को प्रत्याशी घोषित कर दिया।

अवतार सिंह भड़ाना अभी मीरापुर सीट से भाजपा के निलंबित विधायक हैं। वह पिछले कुछ महीने से जेवर क्षेत्र में सक्रिय थे। आरएलडी में शामिल होकर वह जेवर से अपना दावा ठोंक रहे थे और पार्टी ने उन्हें  वहां से अपना प्रत्याशी भी बना दिया था लेकिन आज अचानक एकाएक ऐलान किया गया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके लिए वजह बताई गई कि वह कोरोना संक्रमित हो गए हैं लेकिन ये वजह लोगों के गले नहीं उतर रही थी और बाजार में अलग अलग तरह की चर्चाएं होने लगी थी। राजनैतिक गलियारों में  चर्चा सबसे ज़यादा गर्म थी कि पंजाब में सीएम चन्नी के रिश्तेदारों के ठिकानों पर आयकर एवं ईडी के छापों के बाद ही भड़ाना ने चुनाव ना लड़ने का निर्णय लिया। हालांकि असलियत किसी को भी नहीं मालूम लेकिन ऐसे में चर्चाओं का बाजार गरमा गया। रात होते ही भड़ाना ने यू टर्न लेते हुए ऐलान किया कि वह चुनाव लड़ेंगे , उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

इस समस्त घटनाक्रम के बाद अब ये संशय उत्पन्न हो गया है कि भड़ाना अब कहाँ से और किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा तो ट्वीटर हैंडल पर व् फेसबुक के माध्यम से कर दी है। लेकिन अब ये स्पष्ट नहीं है कि वह अब कहाँ से और किस पार्टी से लड़ेंगे। चूँकि आरएलडी ने भड़ाना के चुनाव लड़ने से आना करने पर इंदरवीर सिंह भाटी को पना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

Tweet