Monday, April 29, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

बड़खल क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन के बाद विरोधियों के हौंसले पस्त, धनखड़ की अनुपस्थिति से संगठन पर प्रश्नचिन्ह, गुर्जर ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

Spread the love
 फरीदाबाद, 31 जुलाई ( धमीजा ) : बड़खल क्षेत्र की भाजपा विधायक सीमा त्रिखा द्वारा रविवार को आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन के बाद से उनके विरोधियों के हौंसले पस्त नज़र आ रहे हैं। इस सम्मेलन ने भारी भीड़ और कार्यकर्ताओं के जोश ने ज़िले में आयोजित अब तक के पन्ना प्रमुख सम्मेलनों में सबसे अधिक कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी। विशेष बात ये थी कि सम्मेलन में आये लोग बड़खल विधानसभा क्षेत्र के ही थे, ना कि जनसभा की तरह जुटाई भीड़ थी। हालांकि इस सम्मेलन ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ की गैर हाज़िरी ने पार्टी संगठन पर नकारात्मक प्रश्नचिन्ह लगाए , इसकी चर्चा कार्यकर्ता भी करते नज़र आये। स्थानीय सांसद  एवं केंद्रीय राज्य मत्री कृष्णपाल गुर्जर के भाषण ने उपस्थित कार्यकर्ताओं में और जोश भर दिया। कार्यक्रम में विधायक सीमा त्रिखा एवं पार्टी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने पन्ना प्रमुखों को उनके कर्तव्यों व दायित्व के बारे में बताया ।
 
9 सालों में बने 51 हज़ार किमी हाईवे, फरीदाबाद की बदल रही तस्वीर : गुर्जर 
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समाज के अन्तिम पायदान पर बैठे व्यक्ति को लाभ पहुचाने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि  केंद्र की मोदी सरकार एवं प्रदेश की मनोहर सरकार के नेतृत्व में पूरे हरियाणा ने नई बुलंदियां हासिल की है और देश में लिए गए ऐतिहासिक निर्णयों के बाद देश विश्व पटल पर मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। पिछले 09 वर्षों में रिकॉर्ड तोड़ विकास कार्य देश एवं प्रदेश में किए गए हैं। पिछले 70 सालों में इस देश में 90,000 किलोमीटर हाईवे बने और इन 9 सालों में हमने 51,000 किलोमीटर हाईवे बनाए है। पहले 12 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनते थे और आज 37 किलोमीटर हाईवे प्रतिदिन बनता है। जिस शहर की कनेक्टिविटी अच्छी नहीं होगी वहां कभी संम्पन्नता नहीं आ सकती। संम्पन्न वही क्षेत्र होता है जहां कनेक्टिविटी अच्छी हो। आज फरीदाबाद से होडल के हाईवे देख लीजिए। पहले दिल्ली-वडोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे की कनेक्टिविटी गुरुग्राम से थी हमने इसको कैली गांव से कनेक्ट करवाया। आने वाले समय में उत्तरप्रदेश, उत्तरांचल, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब पूर्वी दिल्ली और हरियाणा जो  मार्ग से मुंबई जाएगा वो वाया गुरुग्राम की जगह वाया फरीदाबाद होते हुए जाएगा और आगामी जनवरी तक यह जरा को समर्पित कर दिया जाएगा। अभी जसाना वाली  सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। बल्लभगढ़ से पलवल तक चौबीस किलोमीटर की मेट्रो लाइन का निर्माण भी जल्द शुरू करा दिया जाएगा। लोगों ने मुझे चुनकर क्षेत्र के विकास के लिए भेजा है और क्षेत्र के विकास कार्य में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। 
 
मोदी – मनोहर के नेतृत्व में हर वर्ग लाभान्वित – सीमा त्रिखा 
विधायक सीमा त्रिखा ने उपस्थित पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में लागू की गई जनकल्याणकारी योजनाओं की वजह से गरीब, किसान, मजदूर, महिलाएं सभी वर्ग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर पन्ना प्रमुखों को जनता का माध्यम बनते हुए उनकी समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने और लोगों को सरकार द्वारा दी जाए सुविधाओं का लाभ पहुंचाने के लिए प्रयास करने की बात की। सीमा त्रिखा ने इस सम्मेलन में आए हुए मंडल के पदाधिकारियों, शक्ति केंद्र प्रमुख, शक्ति केंद्र पालक एवं आए हुए पन्ना प्रमुखों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस प्रकार देश की विदेशियों से सुरक्षा के लिए सीमा पर सशस्त्र सीमा बल देश की सीमाओं की रक्षा करते हैं, उसी प्रकार बीजेपी में पन्ना प्रमुख भाजपा की मजबूती के लिए भाजपा सुरक्षा बल पन्ना प्रमुख के रूप में काम करेंगे। कार्यक्रम का मंच संचालन जिला सचिव हरेंद्र भड़ाना ने किया। इस मौक़े पर मुख्य रूप से मंडल अध्यक्ष सतेंद्र पांडे, अमित आहूजा, कमल शर्मा, विस्तारक मंजीत सिंह जांगड़ा आदि मौजूद रहे।