Friday, April 12, 2024
Latest:
BusinesscrimeHaryanaHealthLatestNationalNCRTOP STORIES

पतंजलि सहित अन्य ब्रांड्स के नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा, सैंपल जांच के लिए भेजे

Spread the love

फरीदाबाद , 29 जुलाई ( धमीजा ) : पल्ला थानाक्षेत्र के सेहतपुर स्थित एक मकान में पतंजलि समेत अन्य ब्रांडेड कंपनियों के नकली घी बनाकर बाजार में बेचने का मामला सामने आया है। कंपनी अधिकारियों की शिकायत पर जिला खाद्य एंव सुरक्षा अधिकारी, स्थानीय पुलिस और क्राइम ब्रांच की एक टीम बनाकर छापेमारी की गई। छापेमारी में भारी मात्रा में नकली घी व ब्रांडेड कम्पनियों के रैपर बरामद हुए हैं। पुलिस ने माैके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

पतंजलि कंपनी के अधिकारी जितेंद्र सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि सूर्या कॉलोनी नियर बिट्टू पानी प्लांट सेहतपुर के एक मकान में हमारी कंपनी का नकली घी बनाने की सूचना मिली थी। हमारी टीम ने एफएसओ डॉ सचिन शर्मा और पुलिस टीम के साथ मिलकर मौके पर पहुंचे तो मकान के अंदर एक आदमी पतंजलि व अन्य कंपनी का नकली घी बनाता हुआ मिला। मौके से मधुसूदन देशी घी के, आनन्दा देशी घी के, पतंजलि गाय का घी, वा अन्य ब्रॉड जैसे मिल्क फूड डेसी घी, मदर डेयरी घी, अमूल देशी घी के डिब्बे, रैपर आदि मिले।

इसके अलावा भारी मात्रा में घी के पैकेट, महाकोस .रिफाइंड सोयाबीन आयल, गैस सिलेंडर, एक छोटा गैस चूल्हा रेगुलेटर, प्लास्टिक बोरे में नकली टाटा टी पैकेट, खाली पोली तथा दो बैग चायपती बरामद हुए। मौके पर बलदेव गोयल निवासी गली 8 सूर्या कॉलोनी नियर बिट्टू पानी प्लांट चेतन मार्किट सेहतपुर मिला। वह मूलरूप से गांव अलावड़ा, जिला अलवर राजस्थान का रहने वाला है। पुलिस व खाद्य सुरक्षा की टीम ने जब बलदेव से लाइसेंस मांगा तो कोई कागजात नहीं दे पाया।

टीम ने खाद्य पदार्थों के सैंपल लेकर खाद्य प्रयोगशाला में जांच के लिए भिजवा दिए हैं। क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 आरोपी बलदेव को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है साथ ही उसके खिलाफ पल्ला थाने में केस भी दर्ज करा दिया है।