Thursday, June 20, 2024
Latest:
crimeLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

भाजपा युवा मोर्चा का केजरीवाल निवास पर हमला , सिसोदिया ने कहा हत्या के प्रयास की साज़िश

Spread the love

दिल्ली , 30 मार्च ( धमीजा ) : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के पास प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बुधवार को भारी तोड़फोड़ की एवं उत्पात मचाया । बुधवार सुबह करीब 11:30 बजे भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के प्रदर्शनकारियों द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर आईपी कॉलेज के पास लिंक रोड पर प्रदर्शन शुरू किया गया था। केजरीवाल ने फिल्म “द कश्मीर फाइल्स ” पर टिप्पणी की थी। इस पर माफी की मांग करते हुए भाजपा युवा मोर्चा द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा था।

दोपहर करीब 1 बजे कुछ प्रदर्शनकारी दो बैरिकेड्स तोड़कर सीएम आवास के बाहर पहुंच गए, जहां उन्होंने नारेबाजी और खूब हंगामा किया। प्रदर्शनकारी अपने साथ भगवा पेंट का एक डिब्बा ले गए, जिसे उन्होंने केजरीवाल के घर के मेन गेट पर पोत दिया। इस हंगामे के बीच एक बूम बैरियर के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरा भी तोड़ डाला ।

पुलिस टीम ने उन्हें मौके से हटाया और करीब 70 लोगों को हिरासत में लिया।

केजरीवाल पर हमला ,हत्या के प्रयास की साज़िश : सिसोदिया 
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। सिसोदिया ने कहा, ‘दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर पर असामाजिक तत्वों ने हमला कर CCTV कैमरे और सिक्योरिटी बैरियर तोड़ दिए हैं। गेट पर लगे बूम बैरियर भी तोड़ दिए हैं।’ अगले ट्वीट में उन्होंने कहा- ‘बीजेपी के गुंडे सीएम अरविंद केजरीवाल के घर पर तोड़फोड़ करते रहे। बीजेपी की पुलिस उन्हें रोकने की जगह उन्हें घर के दरवाजे तक लेकर आई।’

बाद में एक प्रेस कांफ्रेस में सिसोदिया ने आरोप लगाया कि यह सब पुलिस की मौजूदगी में हुआ। एक सोची समझी साजिश के तहत केजरीवाल के घर पर हमला किया गया। पंजाब चुनाव में नहीं हरा सके तो बीजेपी अब केजरीवाल को खत्म कराना चाहती है। उनकी हत्या करना चाहती है।