Thursday, June 20, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

तीन दिन में मुख्यमंत्री के ओएसडी भूपेशवर दयाल की वापसी , फिर दी गई सीएम विंडो की ज़िम्मेदारी

Spread the love

चंडीगढ़ , 12 अक्टूबर ( धमीजा ) : हरियाणा सीएमओ में फिर बदलाव कर दिया गया है, सीएम मनोहर लाल खट्‌टर के ओएसडी भूपेश्वर दयाल की फिर से वापसी हो गई है। उन्हें 3 दिन बाद सीएमओ में पुरानी CM विंडो की जिम्मेदारी दी गई है। तीन दिन पूर्व यह जिम्मेदारी रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र सिंह को दी गई थी। जो सिंचाई विभाग के सलाहकार का कामकाज देख रहे थे। अब उन्हें वही काम देखना होगा। अन्य अधिकारियों के कामकाज में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। दयाल की वापसी से ब्यूरोक्रेसी में हलचल तेज हो गई है।

केंद्रीय नेता के हस्तक्षेप की चर्चा
दयाल की वापसी को लेकर केंद्रीय नेता के हस्तक्षेप की चर्चाएं हरियाणा ब्यूरोक्रेसी और सियासी गलियारों में चल रही हैं। चर्चा है कि कुछ अधिकारियों के साथ एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दयाल के करीबी रिश्तेदार की वजह से कोई नाराजगी चल रही थी, लेकिन एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के हस्तक्षेप के बाद दयाल की वापसी हुई है।

सीएमओ में अफसरों को दी गई जिम्मेदारियां…

CM के प्रधान ओएसडी नीरज दफ्तुआर दे चुके इस्तीफा
इससे पहले हरियाणा CM मनोहर लाल खट्‌टर के प्रिंसिपल ओएसडी नीरज दफ्तुआर  इस्तीफा दे चुके हैं। जिसके बाद उन्होंने चंडीगढ़ में मिला सरकारी निवास भी खाली कर दिया। 2014 में सरकार बनने के बाद 2015 में उनकी इस पद पर नियुक्ति की गई थी।