Monday, April 29, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

हरियाणा कांग्रेस ने आदमपुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयप्रकाश को घोषित किया उम्मीदवार , विरोध आरम्भ

Spread the love

दिल्ली , 12 अक्टूबर ( धमीजा ) : हरियाणा कांग्रेस ने आदमपुर उप चुनाव के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी में विरोध के चलते नाम की घोषणा देरी से की गई। पार्टी ने जयप्रकाश का नाम एक सप्ताह पहले ही तय कर दिया था। आदमपुर के कांग्रेसी नेता कुरडा नंबरदार उनके नाम का विरोध कर रहे हैं। पहले टिकट की दौड़ में पूर्व वित्त मंत्री संपत सिंह थे, परंतु बाद में उन्होंने चुनाव लड़ने से मना कर दिया। वहीं अब जयप्रकाश का नाम घोषित होने से आदमपुर से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कुरडा नंबरदार ने पार्टी हाईकमान को अल्टीमेटम देते हुए विरोध जताया है।

तीन बार सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं जयप्रकाश 
जयप्रकाश ने अपना राजनीतिक करियर छात्र राजनीति से शुरू किया था। हिसार से वह तीन बार सांसद बने। जयप्रकाश साल पहली बार 1989 में वीपी सिंह की सरकार में पेट्रोलियम राज्य मंत्री रहे। हरियाणा विकास पार्टी में 1996 और कांग्रेस में 2004 में जीत चुके हैं। जेपी चौधरी देवीलाल की लोकदल पार्टी से पहली बार सांसद बने थे और इसके बाद हरियाणा विकास पार्टी में भी शामिल हुए। वे बरवाला और कलायत से विधायक भी रह चुके हैं।

कुरड़ाराम ने बुलाई थी समर्थकों की मीटिंग
कुरडा राम नंबरदार ने मंगलवार को बालसमंद में अपने समर्थकों की मीटिंग बुलाई थी। बैठक में कुरडा राम ने कहा कि वे बंसीलाल के साथी थे। कुलदीप के कांग्रेस में वापसी के बाद कभी अपनी दावेदारी नहीं जताई और समाज सेवा के कार्य में लगे रहे। पार्टी पहले भी बाहरी नेताओं को तवज्जो देती थी और आज भी ऐसा ही कर रही है।

कुरडा राम नंबरदार के बेटे पारस का कहना है कि 8 दिन पहले पूर्व CM भूपेंद्र हुड्‌डा और दीपेंद्र हुड्‌डा के साथ मुलाकात हुई थी। हम पूर्व CM और पार्टी के साथ हैं, परंतु वे पंचायतों की अवमानना कर रहे हैं। हुड्‌डा कहते हैं कि सर्वे में उनका नाम नहीं है। पिता जी बंसी लाल की विकास पार्टी से चुनाव लड़ चुके हैं। मान मनोव्वल से हम मानने वाले नहीं है। हम दीपेंद्र हुड्‌डा से भी मिलकर आए थे। मजबूरी में हमें कोई कदम उठाना पड़ेगा।