Sunday, May 19, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

22 और 25 नवंबर को पंचायती चुनावों के मद्देनज़र सरकारी तथा निजी कार्यालयों व शिक्षण संस्थानों में छुट्टी के सख्त आदेश

Spread the love

चंडीगढ़ , 18 नवंबर ( धमीजा ) : पंचायत चुनाव के तीसरे चरण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने चार जिलों में दो दिन की छुट्‌टी का ऐलान किया है। फरीदाबाद, पलवल, फतेहाबाद और हिसार में 22 और 25 नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रखे जाएंगे। साथ ही राज्य सरकार के सभी सरकारी कार्यालय भी नहीं खुलेंगे। सरकार ने यह फैसला लोगों के द्वारा वोटिंग में कोई परेशान न आए इसलिए लिया है।

22 नवंबर को जिला परिषद व पंचायत समिति तथा 25 नवंबर को पंच व सरपंच के पद के लिए मतदान होगा। वोटिंग वाले जिलों के अधिकार क्षेत्र में राज्य सरकार के कार्यालयों, बोर्डों, निगमों और शैक्षणिक संस्थानों आदि में सार्वजनिक अवकाश रहेगा। इन कार्यालयों व संस्थानों में कार्य करने वाले कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे।

दो दिनों के अवकाश को लेकर मुख्य सचिव संजीव कौशल की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि पंचायती राज संस्थानों के क्षेत्रों में स्थित कारखानों, व्यावसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों इत्यादि में भी 22 नवंबर व 25 नवंबर, 2022 को सार्वजनिक अवकाश रहेगा, जिससे इन संस्थानों में काम करने वाले कर्मचारी भी वोट डाल सकेंगे।