Wednesday, June 19, 2024
Latest:
BusinessHaryanaLatestNCRPoliticsStyleTOP STORIES

मूलचंद शर्मा ने किया वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा निर्मित छात्रावास भवन का लोकार्पण

Spread the love

बल्लभगढ़ , 28 मार्च ( धमीजा ) : वनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा द्वारा बल्लबगढ़ सेक्टर 65 में पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों के लिए निर्मित छात्रावास भवन का लोकार्पण परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, समाजसेवी एमडी इंडो आटो टेक लिमिटेड के मालिक आनंद जैन व वनवासी कल्याण आश्रम के अखिल भारतीय महामंत्री के वरिष्ठ पदाधिकारियों द्वारा आज किया गया। यह वनवासी कल्याण आश्रम हरियाणा का राज्य का दूसरा छात्रावास है। पहला भवन भिवानी में चलाया जा रहा है।
लगभग 1000 वर्ग गज में स्थापित इस छात्रावास का निर्माण रिकॉर्ड 12 महीने में निर्माण किया गया।
इस छात्रावास में भारत के नॉर्थ ईस्ट राज्यों से आए कॉलेज के स्तर के वनवासी छात्र रह सकेगे और हरियाणा की संस्कृति का भी ज्ञान ले सकेगे। इस भवन  में रहकर पढ़ाई करने वाले जरूरत मंद छात्र बिना किसी चार्ज के रह सकेगे। छत्तीसगढ़ से आए अखिल भारतीय महामंत्री वनवासी कल्याण आश्रम और आज के मुख्य वक्ता योगेश बापट ने बताया की वनवासी कल्याण आश्रम में कॉलेज स्तर की पढ़ाई करने वाले जरूरत मंद छात्रों को रखा जाएगा ताकि उनके भविष्य में पढ़ाई करने में कोई दिक्कत न आए। यह भवन पूरा सेंट्रल ऐसी (वातानुकूलित) बनाया गया है। वनवासी कल्याण आश्रम पूरे देश में 250 से अधिक छात्रावास है और वनवासी बच्चों को रखा जाता है।
इसके अलावा प्रदेश के माननीय परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने वनवासी कल्याण आश्रम के सभी पधाधिकारियो को बल्लबगढ़ के सेक्टर 65 में बनाए गए नए छात्रावास के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा की पूरा भारत एक है और जब इस छात्रावास में देश के नॉर्थ ईस्ट इलाके के बच्चे रहेंगे तो उनको हरियाणा की संस्कृति से भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। इस भवन में 50 छात्र रह सकेंगे। परिवहन मंत्री ने कहा की इस भवन में रहकर पढ़ाई करने वाले बच्चे विभिन्न विभिन्न क्षेत्रों में देश का नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर भीम सेन जैन,ए के सिंह,ओ पी सहगल, बंसीलाल कत्याल, दीपक कपिल, विजय कुमार राकेश, जयभगवान, अरविंद, सुरेंद्र शर्मा और  इस कल्याण आश्रम के प्रधान राम बाबू सिंघल सहित बनवासी कल्याण आश्रम से जुड़े शहर और बाहर के प्रदेशों से कार्यक्रम में पहुंचे गणमान्य लोग उपस्थित रहे।