Friday, June 21, 2024
Latest:
FEATUREDHaryanaHealthNCRStyleTechnology

इनर व्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल द्वारा मेमोग्राफी शिविर आयोजित

Spread the love

फरीदाबाद ,10 अक्टूबर ( धमीजा ) : सामाजिक कार्यों में लगी इनर व्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल ने आज मुफ्त स्तन कैंसर जांच शिविर आयोजित किया। क्लब की अध्यक्षा अनीता गोस्वामी ने कहा कि ब्रेस्ट कैंसर अवेयरनेस महीना(अक्टूबर)चल रहा है जिसके चलते इनर व्हील क्लब फरीदाबाद सेंट्रल ने सेक्टर 9 के कम्युनिटी सेंटर में फ्री ब्रेस्ट कैंसर चेकअप कैंप का आयोजन किया। जिसमें 25  महिलाओं का फ्री मैमोग्राफी टेस्ट किया गया।
कम्युनिटी सेंटर के सीनियर मेंबर किशोरी लाल जी ने रिबन काटकर इस चिकित्सा कैंप का शुभारंभ किया। क्लब की प्रधान अनिता गोस्वामी ने भी इस कैंप में अपनी जांच करवाई। क्लब की उप प्रधान मधु वर्मा ने बताया वे खुद इस भयंकर बीमारी से लड़ चुकी है और यदि महिलाओं को इसका पता समय रहते चल जाता है तो अन्य बीमारियों की तरह इसका बहुत ही सरल तरह से इलाज हो सकता है।
अनीता गोवस्वामी ने अपने क्लब के अन्तर्गत दो नये इनरव्हील क्लब,फरीदाबाद कामिर्क‌ क्लब तथा इनरव्हील फरीदाबाद समृद्धि क्लब की स्थापना इसी वर्ष की है। नव गठित  कार्मिक क्लब की प्रधान नेहा वर्मा ,क्लब की सचिव शिखा गोयल तथा समृद्धि क्लब से पूनम मनोचा ने भी इस मुहिम में साथ दिया। पूर्व पार्षद शुचि पराशर ने बताया कि इस जांच शिविर में आर्थिक रूप से कमज़ोर लोगों को जांच के लिए प्राथमिकता दी गई,चूंकि जागरूक होते हैं और न ही आर्थिक रूप से जांच करवाने में सक्ष्म होते हैं।