Wednesday, June 19, 2024
Latest:
FEATUREDHaryanaLatestNationalNCRTOP STORIES

यूपीएससी रिजल्ट : हरियाणा बेटियों ने मारी बाज़ी , पूर्व डीजीपी मनोज यादव के बेटे ने हासिल किया 8वां रैंक

Spread the love

फरीदाबाद , 23 मई ( धमीजा ) : ऑल इंडिया सिविल सर्विस की परीक्षा का रिजल्ट आज मंगलवार को जारी हुआ है। हरियाणा के युवाओं ने इसमें अपनी मेहनत के बल पर डंका बजाया और प्रदेश का नाम रोशन किया है। हरियाणा के अनिरुद्ध यादव ने 8वां रैंक हासिल किया है। वह पूर्व डीजीपी मनोज यादव के बेटे हैं। जबकि, कैथल की कनिका गोयल ने 9वां रैंक हासिल किया। वह जींद रोड मॉडल टाउन की रहने वाली हैं।

हरियाणा के अभिनव सिवाच ने यूपीएससी की परीक्षा में 12वां रैंक हासिल किया है। अभिनव सिवाच मूल रूप से फतेहाबाद के गोरखपुर गांव के हैं। परंतु अभी वे दिल्ली साउथ एसडीएम हैं। अभिनव ने पहले DANICS सर्विस में 16वां रैंक हासिल किया था। परंतु वे आईएएस बनना चाहते थे, इसलिए उन्होंने दोबारा परीक्षा दी और 12वां रैंक हासिल किया।
सोनीपत की बेटी निधि कौशिक ने यूपीएससी में 88वां रैंक हासिल किया। सितंबर 2021 में निधि कौशिक ने 286वां रैंक हासिल किया था। रैंक सुधारने के लिए इस बार उसने दोबारा यूपीएससी की परीक्षा दी। निधि कौशिक चौथी बार परीक्षा में बैठी थीं। कैथल से तीन युवाओं ने परीक्षा उत्तीर्ण की। दिव्यांशी सिंगला ने 95वां रैंक, गुलियाना निवासी हरदीप सिंह रापड़िया ने 227वां रैंक हासिल किया।दिव्यांशी सिंगला।

पानीपत की मुस्कान भी बनीं IAS
पानीपत के मॉडल टाउन निवासी मुस्कान खुराना ने यूपीएससी की परीक्षा में 98वां रैंक हासिल किया है। पिता विवेक खुराना ने बताया कि बेटी मुस्कान खुराना 25 वर्ष की हैं। उसका 98वां रैंक आया है। यह उसका तीसरा प्रयास था। उसकी स्कूली शिक्षा हिसार के विद्या देवी जिंदल स्कूल से हुई है।मुस्कान खुराना

जींद निवासी अंकिता ने हासिल किया 28 वां रैंक

हरियाणा के जींद जिले के गांव गोसाईं खेड़ा की बेटी अंकिता पंवार ने यूपीएससी की परीक्षा में 28 वां रैंक हासिल किया है। जिले के ही खरैंटी गांव के अंकित नैन ने 99वां और शामदो गांव के मनीष ने 283 वां रैंक हासिल किया है।

28वां रैंक हासिल करने वाली अंकिता के पिता भूप सिंह पंवार ने बताया कि अंकिता का शुरू से ही लक्ष्य था कि वह पढ़ लिख कर आमजन की सेवा करें और देश के विकास में भागीदार बने।

अंकिता के पिता साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट से रिटायर्ड हैं और माता एक गृहिणी हैं। अंकिता ने चंडीगढ़ में सीबीएससी से 12वीं में 97.6 अंक लेकर टॉप किया था। उसके बाद उसने रुड़की आईआईटी से बीटेक की और कैंपस प्लेसमेंट के दौरान बेंगलुरु में उसे ओरकल इंडिया लिमिटेड में 22 लाख का पैकेज मिला।

हिसार के PLA निवासी भावेश ख्यालिया ने एचसीएस के बाद यूपीएससी में भी 280 वां रैंक हासिल किया है। भावेश ख्यालिया अपने ताऊ, चाचा के बाद एक ही परिवार के तीसरे एचसीएस व पहले आईएएस है। उनका मूल निवासी जिला भिवानी का गांव झांवरी है।हिसार के भावेश ख्यालिया ने 280 वां रैंक हासिल किया