Sunday, April 28, 2024
Latest:
crimeHaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP VIDEOS

अच्छा कार्य करने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित , अफ्रीकी ड्रग तस्कर होंगे डिपोर्ट

Spread the love

फरीदाबाद ,28 जून ( धमीजा ) : हरियाणा पुलिस को अब गुड वर्क करने पर सम्मान मिलेगा। हर साल इसके लिए सरकार की ओर से 30 पुरस्कार दिए जाएंगे। इनमें से 10 प्राइज मुख्यमंत्री के जरिए दिए जाएंगे। 10 इनामों को हरियाणा के होम मिनिस्टर वितरित करेंगे। साथ ही 10 इनामों का वितरण राज्य के डीजीपी द्वारा किया जाएगा। सरकार ने इस गुड वर्क की पूरी प्लानिंग कर ली है। जल्द ही होम मिनिस्टर अनिल विज इसकी घोषणा करेंगे।

4 जुलाई को कैबिनेट में होगी चर्चा 

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि सरकार द्वारा 4 जुलाई को होने वाली अर्जेंट कैबिनेट मीटिंग में इस मामले को लेकर चर्चा की जाएगी। इस मामले को पास करवाकर हम इसे लागू करेंगे। अनिल विज ने बताया कि पुलिस को ये इनाम नियमित रूप से दिए जााएंगे। विज ने बताया कि सरकार के इस प्रयास से अच्छी पुलिसिंग को बढ़ावा मिलेगा।

अफ्रीकी ड्रग तस्कर होंगे डिपोर्ट 

हरियाणा सरकार अब नशे में लिप्त विदेशी नागरिकों की पहचान करेगी। सूबे के गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि जो अफ्रीकी नागरिक हरियाणा में रहकर नशे की तस्करी कर रहे हैं। उनको डिपोर्ट करने का काम किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही केंद्र सरकार के साथ ऐसे अफ्रीकी नागरिकों को डिपोर्ट करने की बात की जाएगी।