Sunday, April 28, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

सोनीपत के गाँव में राहुल गाँधी ने फसल रोपाई के साथ ट्रेक्टर से जोता खेत, लिया छाछ का आनंद

Spread the love

सोनीपत , 8 जुलाई ( धमीजा ) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार सुबह अचानक से हरियाणा के सोनीपत के एक गांव में पहुंच कर सबको चौंका दिया। वैसे तो राहुल गांधी दिल्ली से हिमाचल के लिए चले थे, लेकिन वे अचानक जीटी रोड को छोड़ कर करीब 50 किलोमीटर अंदर मदीना गांव में पहुंच गए। ग्रामीण पहले तो गाड़ियों के काफिले को देखकर चौंक गए, लेकिन उनको हैरानी तब हुई, जब गाड़ी से निकल कर राहुल रूखी रोड पर एक खेत में आ घुसे।

यह खेत मदीना गांव के संजय का था और वह मजदूरों के साथ धान रोपाई के काम में जुटा था। राहुल गांधी करीब 2 घंटे तक खेत में रहे। मजदूरों से बातचीत की, धान की रोपाई की विधि को जाना। ट्रैक्टर चला कर पानी में गाड लगाई। बाद में किसानों के बीच बैठ कर नाश्ता किया। राहुल गांधी ने यहां रोटी के साथ देसी लस्सी (छाछ) का आनंद भी लिया। किसान संजय की बेटी भी खेत में पहुंची तो राहुल ने उससे बातचीत की। पढ़ाई के बारे में पूछा।

राहुल का ये दौरा स्थानीय कांग्रेस नेताओं के लिए भी चौंकाने वाला रहा। बरौदा हलके के कांग्रेस विधायक इंदूराज नरवाल उर्फ भोलू और गोहाना हलके के कांग्रेस विधायक जगबीर मलिक भी मदीना गांव पहुंचे। उनको खेत की सीमा पर ही राहुल के सिक्योरिटी में तैनात गार्डों ने रोक दिया।