युवा भाजपा द्वारा आयोजित गोल्डी अरोडा के कार्यालय पर मना योग दिवस

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
फरीदाबाद, 21 जून ( धमीजा) : सातवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा के जिला महामंत्री गोल्डी अरोडा के सेक्टर-81 स्थित कार्यालय पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। फरीदाबाद मंडल द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में युवा जिला प्रधान पंकज सिंगला, जिला महामंत्री गोल्डी अरोड़ा व सचिन ठाकुर मुख्य रूप से मौजूद थे। जबकि कार्यक्रम में योगाचार्य डॉ. अरूण त्यागी ने युवाओं को योग के विभिन्न मुद्राएं करने में मार्गदर्शन किया।
इस अवसर पर जिला जिलाध्यक्ष पंकज सिंगला व जिला महामंत्री गोल्डी अरोडा ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री मनोहरलाल एवं केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने एवं स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। श्री अरोड़ा ने कहा कि कोरोना जैसे संकट काल में भी योग से हम मानसिक शक्ति, शारिरिक बल, आत्मविश्वास व सहनशक्ति प्राप्त कर सकते हैंं।
 वहीं एनआईटी के रोज़ गार्डन में आयोजित योग शिविर में विधायक सीमा त्रिखा , मेयर सुमन बाला एवं भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकारी सदस्य रणजीत रावल ने विशेष अतिथि के रूप में सैंकड़ों लोगों के साथ योग किया और योगा के प्रति लोगों को जागरूक किया।
तेज़ी से युवाओं में अपना स्थान बनाते युवा नेता गोल्डी अरोड़ा ने युवाओं से आह्वान किया कि हम सब  बेहतर समाज की परिकल्पना को सच करने के लिए हम सभी योग को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाने का संकल्प लें। उन्होंने अपने संबोधन में योग को हमारे संस्कृति का महत्वपूर्ण हिस्सा बताते हुए ऋषि-मुनियों का आशीर्वाद बताया। उन्होंने कहा मानव मात्र को स्वस्थ रहने के लिए 3 नियमों का विशेष रूप से पालन करना चाहिए योग और प्राणायाम का पालन करें अल्पाहार करें और जहां तक संभव हो ब्रह्मचर्य का पालन करें। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व सातवा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहा है हमारे ऋषि.मुनियों द्वारा प्रदत इस विधा का लोहा आज पूरा विश्व मान रहा है, हमारे देश के अलावा विश्व के 121 देशों में वहां की सरकारों द्वारा और हमारे उच्चायोगो में योग दिवस मनाया जा रहा है। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों से योग को अंतरराष्ट्रीय स्वीकृति मिली है हमें नित्य प्रतिदिन योग और प्राणायाम करना चाहिए एक स्वस्थ व्यक्ति ही स्वस्थ राष्ट्र के निर्माण की पहली कड़ी है।  अवसर पर उन्होंने लोगों से कोरोना से बचाव करने का भी आह्वान करते हुए कहा कि योग हमें रोगों से लडऩे की क्षमता देता है शारीरिक ताकत को बढ़ाता है लेकिन वैक्सीन भी हमें सुरक्षा कवच प्रदान करती है। अत: हमें किसी के बहकावे में ना आकर सरकार के नियमानुसार वैक्सीनेशन कराना चाहिए योग और कोई अन्य विधा वैक्सीनेशन का विरोध नही करती है।

इस अवसर पर मुकेश दुआ, रोहित भाटिया, आशीश माटा, विकास शर्मा, कपिल कालिया, अनुज गुप्ता, सागर भाटिया, दीपांकर आहुजा, राजेन्द्र सिंह, पियूष चावला, अभिषेक, विजय चावला, नवीन अत्री, ऋषभ शर्मा व इंसात सतीजा आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *