Wednesday, July 17, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsSportsTOP STORIES

नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा महिला फुटबाल टीम की ऐतिहासिक जीत, एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अश्वनि त्रिखा ने दी बधाई

Spread the love
  फरीदाबाद , 23 जून ( धमीजा ) :  हरियाणा की महिला फुटबाल टीम ने अपने हौंसले और कड़ी मेहनत से इतिहास रच दिया है। इस टीम ने 21 बार की नेशनल विजेता मणिपुर की टीम को बुरी तरह से पराजित किया है। हरियाणा की महिला फुटबाल टीम ने देश भर में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाकर सभी को हैरत में डाल दिया है। इस शानदार जीत पर हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अश्वनि त्रिखा ने प्रदेश अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू सहित सभी पदाधिकारी एवं खिलाडिय़ों को बधाई दी है। श्री त्रिखा ने कहा कि सूरजपाल अम्मू के नेतृत्व में फुटबाल एसोसिएशन लगातार इतिहास रच रही है और खिलाडिय़ों को सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाकर उनका हौंसला बढ़ाया जा रहा है, यही वजह है कि हरियाणा की फुटबाल टीमें शानदार प्रदर्शन कर देश में अपने प्रदेश का नाम रोशन कर रही हैं।
श्री त्रिखा ने बताया कि महिला टीम की इस जीत में खिलाडिय़ों के साथ साथ फरीदाबाद के अध्यक्ष आनंद मेहता एवं जिला सचिव रविंद्र भाटिया बंटू की भी मेहनत मायने रखती हैं। सचिव रविंद्र भाटिया उर्फ बंटू अपनी टीम के साथ लगातार डटे हुए हैं और मैनेजर के तौर पर उनका हौंसला बनाए हुए हैं।
बता दें कि पंजाब के अमृतसर में चल रही सीनियर नेशनल महिला फुटबाल प्रतियोगिता में वीरवार को हरियाणा की टीम ने 21 बार की चैंपियन रह चुकी मणिपुर की टीम को 2-0 से शिकस्त दी है। इस लीग मुकाबले में चारों मैच जीत हरियाणा की टीम ने सैमीफाईनल में एंट्री कर ली है। अब शनिवार को हरियाणा की टीम अंतिम लीग में पश्चिम बंगाल के साथ भिडेगी। इस लीग में हरियाणा की टीम टॉप 12 में अपना स्थान बना चुकी है।
बता दें कि हरियाणा की महिला खिलाडिय़ों में मंगाली की भागेदारी सबसे बेहतर साबित हो रही है। इस इलाके से 120 बेटियां फुटबाल का प्रशिक्षण ले रही हैं। 70 से अधिक बेटियां नेशनल स्तर पर पदक हासिल कर चुकी हैं। जबकि 20 बेटियां खेल कोटे से नौकरी हासिल कर चुकी हैं। बता दें कि हरियाणा की महिला टीम ने रेलवे पर 2-1, महाराष्ट्र से 4-0 तथा हिमाचल पर 1-0 से जीत हासिल कर चुकी हैं। टीम की कैप्टन रितु, रेनू, आरती, मोना, नेहा, संतोष और शारदा ने शानदार खेल के दम पर अपनी टीम को विजेता बनाया है। हरियाणा की इस ऐतिहासिक जीत पर एसोसिएशन के प्रधान सूरजपाल अम्मू एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष एडवोकेट अश्वनि त्रिखा ने अपने खिलाडिय़ों को जीत पर बधाई दी है तथा उनका हौंसला बढ़ाया है।