Tuesday, April 30, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

हरियाणा में भाजपा – जजपा गठबंधन सरकार विवाद गरमा रहा , भाजपा सांसद जांगड़ा के ब्यान से विवाद और गहराया

Spread the love

गोहाना , 11 जून ( धमीजा ) : हरियाणा में भाजपा – जजपा गठबंधन को लेकर दोनों पार्टियों के नेताओं के बीच बयानबाजी से माहौल गर्माता जा रहा है। अब इस  विवाद में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा भी कूद पड़े हैं। उन्होंने कहा- बीजेपी का संगठन मजबूत है, उन्हें सरकार चलाने के लिए किसी बैसाखी की जरूरत नहीं है। हालांकि चुनाव गठबंधन में लड़ना है या अकेले, इसका फैसला हाईकमान को करना है। बीजेपी हर तरह से मजबूत पार्टी है।

निर्दलीय विधायकों ने भी प्रभारी बिप्लब देब से मुलाकात कर आश्वासन दिया है कि अगर भाजपा अकेले अपने दम पर सरकार चलाना चाहे तो वे पूरी तरह से तैयार हैं। वह पहले भी भाजपा को समर्थन कर चुके हैं।

भाजपा व जजपा नेताओं के बयानों से हरियाणा की राजनीति गरमा गई है। हर व्यक्ति की जुबान पर चर्चा है कि भाजपा – जजपा का गठबंधन रहेगा या नहीं कितने दिन मिलकर ये सरकार चलेगी। या गठबंधन के बिना ही भाजपा की सरकार चलेगी। ये सब बातें राजनैतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

गोहाना के एक कार्यक्रम में गए थे जांगड़ा, 31 लाख दिए 

रामचंद जांगड़ा गोहाना में आयोजित एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने विकास के लिए अपने कोष से 31 लाख रुपए दिए। उन्होंने कहा कि इस बार किसी ठेकेदार ने टेंडर में हिस्सा नहीं लिया है, क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं पैसे मिलेगा या नहीं। वह यकीन से कह सकते हैं कि सांसद कोष का पैसा कभी रुकता नहीं है, यह पहले ही आ जाता है।

भाजपा व जजपा गठबंधन सरकार  लेकर किसने क्या कहा 

सीएम  मनोहर लाल ने सार्वजनिक तौर पर कहा था -” हरियाणा में बीजेपी की सरकार है, जजपा की नहीं। जजपा तो सहयोगी पार्टी है”। इसके जवाब में जजपा प्रदेश अध्यक्ष निशान सिंह ने कहा -” प्रदेश में हमारी सरकार नहीं, सिर्फ सहयोगी हैं, दुष्यंत चौटाला को मजबूत करें।”

भाजपा प्रभारी बिप्लब देब ने उचाना से प्रेमलता को अगला विधायक घोषित किया 

इसके बाद BJP के हरियाणा प्रभारी बिप्लब देब जींद जिले के कार्यक्रम में गए थे। वहां देब ने कहा कि यहां की उचाना सीट से भाजपा की प्रेमलता अगली विधायक होंगी। प्रेमलता पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह की पत्नी हैं। जबकि मौजूदा समय में यहां से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला जजपा से विधायक हैं और उनका कहना है कि अगला चुनाव भी वह उचाना से ही लड़ेंगे।

जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा- तीन लोगों के पेट में दर्द 
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इसके जवाब में कहा-” किसी के पेट में दर्द है, दर्द की दवाई तो मैं दे नहीं सकता। न तो मेरे पेट में दर्द है और न ही मैं डॉक्टर हूं। मेरा काम अपनी पार्टी को मजबूत करना है। मैं उचाना से ही चुनाव लड़ूंगा।

समर्थन देकर अहसान नहीं किया : बिप्लब देब 

इस पर बिप्लब देब ने कहा- जजपा ने हमें समर्थन देकर कोई अहसान नहीं किया, बदले में उन्हें मंत्री पद दिए हैं। अभी गठबंधन सरकार चल रही है लेकिन निर्दलीय विधायक भी हमारे संपर्क में हैं।

 मैं ज्योतिषी नहीं : दुष्यंत 
फिर गठबंधन में चुनाव लड़ने पर दुष्यंत चौटाला ने कहा-” भविष्य में क्या है, मैं भविष्यवाणी करने वाला ज्योतिषी नहीं हूं। क्या अपने संगठन जेजेपी को हमें 10 सीटों तक सीमित करना है, ऐसा बिल्कुल नहीं। क्या बेजेपी सिर्फ 40 सीटों को लेकर चुनाव लड़ेगी, बिल्कुल नहीं?। दोनों पार्टियां 90 सीटों की तैयारी कर रहीं हैं ।