Wednesday, July 17, 2024
Latest:
BusinessHaryanaLatestNationalNCRPoliticsTechnologyTOP STORIES

कल गडकरी करेंगे दिल्ली से चंडीगढ़ राजमार्ग पर 3700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास

Spread the love

फरीदाबाद, 19 जून ( धमीजा ) : हरियाणा को कल बड़ी सौगात मिलने वाली है। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि कल 20 जून को केंद्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी राज्य को करीब 3700 करोड़ रुपए की बड़ी सड़क विकास परियोजनाओं का तोहफा देंगे। वह दिल्ली से चंडीगढ़ जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनाए जा रहे 11 फ्लाईओवरों का लोकार्पण भी करेंगे। इन परियोजनाओं में सीएम सिटी करनाल में बनाने वाली रिंग रोड भी शामिल है।

दिल्ली से पानीपत और करनाल में गडकरी करेंगे शिलान्यास 
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सुबह 11 बजे सोनीपत में दिल्ली से पानीपत तक 8 लेन राष्ट्रीय राजमार्ग पर 11 फ्लाईओवरों का लोकार्पण करेंगे। यह परियोजना 24 किलोमीटर लंबी और इस पर कुल लागत करीब 900 करोड़ रुपए आएगी।

उन्होंने बताया कि दोपहर 3.30 बजे करनाल जिले के गांव कुटैल में नितिन गडकरी करनाल ग्रीन फील्ड 6 लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य का शिलान्यास करेंगे। यह परियोजना कुल 35 किलोमीटर लंबी है और इस पर करीब 1700 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

अंबाला रिंग रोड पर 6 लेन की रखेंगे आधारशिला
इसी तरह शाम 5.30 बजे केंद्रीय मंत्री अंबाला जिले के गांव जंडली में अंबाला ग्रीन फील्ड 6 लेन रिंग रोड परियोजना के निर्माण कार्य की आधारशिला रखेंगे। इस परियोजना की कुल लंबाई 23 किलोमीटर है और इस पर कुल 1100 करोड़ रुपए की लागत आएगी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार सड़क नेटवर्क को निरंतर मजबूत बना रही है।

उन्होंने कहा कि इन तीन बड़े सड़क प्रोजेक्ट से प्रदेश में आधारभूत ढांचे की तस्वीर बदलेगी और उद्योगों के विकास को भी नई दिशा मिलेगी।

हरियाणा के अलावा इन राज्यों को भी मिलेगा लाभ

दिल्ली-पानीपत कॉरिडोर से हरियाणा के साथ-साथ प्रदेश से गुजरने वाले पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर के मुसाफिरों को भी इस रोड प्रोजेक्ट का पूरा लाभ मिलेगा। इसी तरह अंबाला और करनाल रिंग रोड बनने से दोनों जिलों में शहर में लगने वाले जाम से स्थानीय लोगों को निजात मिलेगी।