Sunday, April 28, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

विधायक सीमा त्रिखा का दावा 2024 में आएगी तो मोदी – मनोहर की सरकार , बड़खल झील को भरने के लिए एसटीपी प्लांट शुरू , जल्द भरेगी झील

Spread the love

फरीदाबाद, 26 जून ( धमीजा ) : हरियाणा के विधानसभा चुनाव वर्ष 2024 में अपने समय पर हों या समय से पूर्व लोकसभा के साथ हों, आएगी तो मोदी – मनोहर की सरकार ही। आज एक पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि भाजपा का कार्यकर्ता सरहद पर देश की सीमा की रखवाली करने वाले फ़ौजी की तरह हर समय तैयार रहता है। श्रीमती त्रिखा केंद्र सरकार के 9 वर्ष का कार्यकाल पूरे होने पर केंद्र व हरियाणा सरकार की उपलब्धियां बता रही थी। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय एवं ताकतवर प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने सरकार को राजनीति की बजाय सामाजिक सरोकार के रूप में क्रियान्वित किया है।     

विधायक सीमा त्रिखा ने  कहा कि हरियाणा प्रदेश विकास और सुशासन के दम पर देश में अव्वल राज्य बन रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार के 9 साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे है। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, महामंत्री मूलचंद मित्तल, मंडल अध्यक्ष अमित आहूजा, मंडल अध्यक्ष सत्येंद्र पांडे, डॉ. आर एन सिंह व हरिंदर शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नौ वर्ष के कार्यकाल में देश विकास की ओर अग्रसर है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जनहित में चलाई जा रही मातृत्व योजनाए निरोगी आयुष योजना , प्रधानमंत्री स्वनिधी योजना, बीपीएल परिवार योजना, परिवार पहचान पत्र योजना, संस्कृति मॉडल स्कूल, मुख्यमंत्री कन्या विवाह शगुन योजना आदि के बारे में जानकारी दी।
 
बड़खल – गुरुग्राम मेट्रो की डीपीआर का कार्य प्रगति पर 
विधायक सीमा त्रिखा ने बताया कि फरीदाबाद से गुरूग्राम मेट्रो की डीपीआर पुनः तैयार की जा रही है और जल्द ही इस योजना पर तो कार्य होगा ही इसके साथ साथ सीएम मनोहरलाल द्वारा घोषित बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो की डीपीआर तैयार करने का काम भी जल्द से जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। जिन अवैध कॉलोनियो में अभी तक बिजली के मीटर नहीं थे वहां बिजली चोरी करके बिजली का इस्तेमाल हो रहा था अब अवैध कॉलोनियों में भी परिवार पहचान पत्र के आधार पर बिजली के कनेक्शन दिए जाएंगे।
 
जल्द भरेगा बड़खल झील में पानी 
फरीदाबाद की अमूल्य धरोहर बड़खल झील पर किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया परन्तु वर्तमान भाजपा सरकार ने बडख़ल झील को भरने के साथ-साथ इसके सौंदर्यकरण का  कार्य भी तेज़ी से जारी है और इसको भरने के लिए एसटीपी प्लांट चालू हो चुका है। आगामी सितंबर में यहां हवन कार्यक्रम करके इसमें पानी भरने का कार्य शुरू हो जायेगा। शहर में सीवर की समस्या को देखते हुए जल्द ही वार्ड नंबर-11, 12, 14, 15, 17, 19 और 16 में सीवरेज की लाइनों को बदला जाएगा जिसकी लागत 160 करोड़ आएगी। अनंगपुर, गांधी कॉलोनी और एसजीएम नगर में अमृत पार्ट 2 योजना में पानी की लाइन और सीवरेज लाइन डालने का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने अंत्योदय योजना के तहत अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने की कोशिश की है और जनसेवा को समर्पित यह सरकार आगे भी विकास कार्य निरंतर करती रहेगी।