Wednesday, July 17, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

सीएम ने सूरजकुंड रोड पर बने बैंक्वेट हालों में विवाह पार्टियों पर रोक के दिए निर्देश, बैंक्वेट होंगे सील , शहर में फैली गंदगी पर जताई नाराज़गी , निगम अधिकारी सस्पेंड

Spread the love

फरीदाबाद , 29 नवंबर ( धमीजा ) : सूरजकुंड रोड पर बने बैंकट हॉल में अब शादी, पार्टियां व समारोह करना लोगों के लिए मुश्किल हो जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज फरीदाबाद में अपने दौरे के दौरान सख्त निर्देश दिए कि नॉर्म्स पूरे होने तक सूरजकुंड रोड पर बने फार्महाउस व बैंक्वेट हालो में किसी प्रोग्राम की बुकिंग न ली जाए। सीएम ने अपने निर्देश में कहा कि यदि किसी बैंकट हॉल का मालिक अथवा संचालक नियमों की अवेहलना करता है तो उस पर बैंक्वेट हाल को सील कर दिया जाएगा। सीएम के इस आदेश के बाद सूरजगढ़ रोड पर स्थित बैंक्विट हॉल मालिकों में हड़कंप मच गया है। 

 सीएम के इस आदेश से उन लोगों के लिए भी मुश्किल खड़ी हो गई है जिन लोगों ने विवाह के लिए सूरजपुर रोड पर बैंक्विट हॉल में बुकिंग करवाई हुई है। इन दोनों ब्याह  शादियों के साये चल रहे हैं। रोजाना भारी तादाद में शादियां हो रही है और लोगों ने यहां पर बुकिंग करवाई हुई है, जिन लोगों ने यहां बुकिंग करवाई हुई है उनके लिए भारी  समस्या पैदा हो गई है।  मुख्यमंत्री ने फरीदाबाद के सूरजकुंड रोड क्षेत्र मैरिज हॉल और बैंक्वेट हॉल को लेकर कहा कि सूरजकुण्ड इलाके में 85 मैरिज हाल हैं जिनमें से 80 बैंक्विट हॉल बिना परमिशन के चल रहे हैं।  केवल पांच बैंक्विट हॉल ऐसे हैं जिनके पास परमिशन है। सीएम ने कहा कि जो फार्म हाउस मालिक अथवा बैंक्विट हॉल नॉर्म्स को पूरा नहीं करेगा और वहां शादी या कोई फंक्शन किया जाएगा तो उसे सील कर दिया जाएगा, उसमें किसी प्रकार की रियायत नहीं बरती जाएगी। 
 
शहर में फैली गंदगी को लेकर सीएम नाराज़, जेई सस्पेंड, सफाई अभियान के दिए निर्देश 
सीएम ने फरीदाबाद में चारों ओर फैली गंदगी व गंदगी के ढेर की शिकायतों से रुष्ट होकर नगर निगम अधिकारियों को सख्त निर्देवश दिए हैं कि शहर की सफाई व्यवस्था सुधारी जाए तथा  सफाई व्यवस्था ठीक ढंग से न करवाने के लिए जिम्मेदार जी संदीप को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश जारी किए। सीएम मनोहर लाल ने आज फरीदाबाद के वाईएमसीए में शहर की सफाई व्यवस्था व अन्य कार्यों की समीक्षा की और शहर की सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए नगर निगम में डिवीजन स्तर पर स्वच्छ भारत अभियान के तहत नई टीम गठित करने की निर्देश दिए। नई टीम में पांच एसडीओ व वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।  इस मीटिंग में केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर , विधायक नरेंद्र गुप्ता सहित उपायुक्त विक्रम सिंह, नगर निगम की आयुक्त ए मोना श्रीनिवासन, एचएसवीपी प्रशासक डॉ गरिमा मित्तल व कई आला अधिकारी मौजूद रहे।