Sunday, April 28, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

हिंडनबर्ग मामले में चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुडा व अध्यक्ष उदयभान सहित कई नेताओं को पुलिस ने लिया हिरासत में

Spread the love

फरीदाबाद , 13 मार्च ( नवीन धमीजा ) : हिंडनबर्ग रिपोर्ट को लेकर हरियाणा कांग्रेस का राजभवन कूच सफल नहीं हो पाया। चंडीगढ़ पुलिस ने रास्ते में ही कांग्रेसी नेताओं को रोक लिया। इस दौरान पुलिस और नेताओं में तीखी नोंक झोंक भी हुई । इस दौरान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान सहित 50 से अधिक कांग्रेसी नेताओं को हिरासत में ले लिया। 25 मार्च को सोनीपत में ‘पर्दाफाश रैली’ और 2 अप्रैल को यमुनानगर में ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम से पहले हरियाणा कांग्रेस आज राजभवन तक पैदल मार्च शुरू हुआ। इस मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा उपस्थित नहीं रहे।

इस प्रदर्शन में उनके स्थान पर सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान सहित विधायक मौजूद मार्च का नेतृत्व किया। कांग्रेस इस मार्च के जरिए उद्योगपति अडाणी के खिलाफ आई हिंडनबर्ग रिपोर्ट की जांच कराने की मांग कर रही थी। इसके अलावा कई अन्य मुद्दों को लेकर भी हरियाणा कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर आवाज बुलंद कर सड़कों पर उतरी है।

आज दोपहर लगभग 12 बजे के बाद हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान और सांसद दीपेंद्र हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से राज्यपाल भवन की तरफ मार्च शुरू हुआ। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए चंडीगढ़ पुलिस की ओर से कांग्रेस कार्यालय से कुछ दूरी पर बैरिकेड्स लगा दिए गए थे , ताकि प्रदर्शनकारियों को वहीँ से आगे ना जाने दिया जाए। कांग्रेस के प्रदर्शनकारियों द्वारा ना रुकने पर पुलिस ने दीपेंद्र हुडा व उदय भान सहित कई नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

प्रदेश अध्यक्ष 14 से शुरू होंगे कार्यक्रम
इसके बाद 14 से लेकर 21 तारीख तक चौधरी उदयभान खुद ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। इसके बाद ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान के समापन पर 25 मार्च को सोनीपत में बड़ी रैली होगी। चौधरी उदयभान ने कहा कि हरियाणा कांग्रेस के नेता व कार्यकर्ता लगातार सड़क पर उतरकर संघर्ष कर रहे हैं। बीजेपी-जेजेपी सरकार को उखाड़े फेंकने तक यह संघर्ष इसी तरह जारी रहेगा।