Wednesday, July 17, 2024
Latest:
HaryanaLatestNationalNCRPoliticsTOP STORIES

अगले साल होने वाले चुनावों में हरियाणा कांग्रेस, हिमाचल और कर्नाटक मॉडल फार्मूला अपनाएगी : दीपेंद्र हुडा ने किया ट्वीट

Spread the love

फरीदाबाद , 22 मई ( धमीजा ) : हरियाणा में अगले साल लोकसभा की 10 सीटें और उसके 6 महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव जीतने के लिए कांग्रेस ने विनिंग फॉर्मूला तैयार कर लिया है। कांग्रेस हरियाणा में जीत के लिए हिमाचल और कर्नाटक मॉडल को अपनाएगी। इसका ऐलान हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे और पार्टी के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने किया है।

दीपेंद्र ने अपने ट्विटर हैंडल से हिमाचल और कर्नाटक की तर्ज पर हरियाणा की जनता को भी 5 गारंटी देने की घोषणा की है। जिसमें मुफ्त बिजली और ओल्ड पेंशन स्कीम भी शामिल है। हरियाणा को जीतने के लिए भी हुड्‌डा कैंप यही ‘वेल टेस्टेड’ फार्मूला फॉलो करने जा रही है।

सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने 5 गारंटियों का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में पुरानी पेंशन योजना (OPS) बहाल करेंगे। साथ ही घरेलू गैस 500 रुपए प्रति सिलेंडर, 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, दो लाख खाली पड़े सरकारी पदों पर भर्ती, गरीब परिवारों को 100-100 गज मुफ्त प्लाट, बुढ़ापा पेंशन बढ़ाकर 6 हजार रुपए, किसानों को MSP की गारंटी और खिलाड़ियों के लिए ‘पदक लाओ-पद पाओ’ का वादा किया।

सरकार बनते ही पूरे होंगे वादे
दीपेंद्र हुड्‌डा ने बताया कि हरियाणा में हमारी सरकार बनते ही जनता से किए वादे पूरे कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहली कैबिनेट मीटिंग में इन वादों को पूरा किया जाएगा। खासकर खिलाड़ियों को लेकर दी गई गारंटी को सबसे पहले पूरा किया जाएगा। भूपेंद्र हुड्‌डा की अगुआई वाली सरकार में भी कांग्रेस ने 800 खिलाड़ियों को विभिन्न पदों पर नौकरी दी थी।

राजस्थान सरकार गरीबों को 500 रुपए में घरेलू गैस दे रही है और कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में वादे पूरे किए। दीपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि जब प्रदेश में भूपेंद्र हुड्‌डा की सरकार थी, उस समय 6 इंडस्ट्रियल टाउनशिप तैयार किए गए थे। 41 किलोमीटर तक मेट्रो है और ये 8 शहर को जोड़ती है।